Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार में बिजली उपभोक्ताओं को राहत, 3 किश्तों में कर सकते हैं बकाया राशि जमा

- Sponsored -

बिहार में बिजली उपभोक्ताओं को मिली राहत। बिजली बकायेदारों को बिजली कंपनी ने राहत देते हुए किश्तों में बकाया राशि जमा करने की छूट दी है. कोरोना काल में बिजली का बकाया जमा नहीं कर पाने वाले उपभोक्ता अब तीन किश्तों में अपनी बकाया राशि जमा कर सकते हैं. जिसके लिए कंपनी ने 31 जनवरी तक की समय सीमा तय की है.

कोरोनाकाल के दौरान कई बिजली उपभोक्ता बिल जमा करने में असमर्थ रहे. जिसके कारण उनके उपर बकाया राशि का अब बोझ जमा हो चुका है. लेकिन अधिक बकाया का बोझ हल्का करने के लिए अब उनसे किश्तों में बकाया राशि जमा कराने का फैसला बिजली कंपनी ने लिया है. इसके तहत अब वो तीन किश्तों में अपनी बकाया राशि जमा करा सकेंगे.

उपभोक्ताओं को पहली किस्त में कुल बकाया राशि का 35 प्रतिशत भुगतान करना होगा. उसके बाद अगले दो किश्तों में उन्हें बाकी 65 फीसदी राशि जमा करानी होगी. किस्त वाली सुविधा का लाभ उपभोक्ताओं को 31 जनवरी 2021 तक की मिलेगा. उसके बाद यह सुविधा समाप्त हो जाएगी.

- Sponsored -

वैसे उपभोक्ता जो 31 जनवरी तक अपने बकाये राशि को जमा नहीं कराते हैं, उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा. कनेक्शन कटने के बाद वो अगर इस सुविधा को लेना चाहेंगे तो उन्हें बकाया राशि का 50 प्रतिशत पहले किश्त में जमा कराना होगा. वहीं एक फरवरी से दो महीने वाले बकायेदारों के खिलाफ डिस्कनेक्शन अभियान शुरू होने जा रहा है. जिन उपभोक्ताओं का दो महीने का बिजली बिल बकाया है, उनका कनेक्शन भी काटा जाएगा. इससे बचने के लिए उन्हें 31 जनवरी तक इसका भुगतान कराना जरुरी होगा.

गौरतलब है कि कोरोनाकाल में बकाया राशि के बढ़ने से बिजली कंपनी को बिजली उपभोग में राजस्व का भारी नुकसान हुआ है. जिसके बाद प्रदेश में लाइन काटो अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत रोजाना कनेक्शन काटे जा रहे हैं. वहीं बकाया राशि जमा कराने के लिए कंपनी राहत भी प्रदान कर रही है. उपभोक्ताओं के सुविधा के लिए रविवार को भी बिजली बिल जमा काउंटर खोले जा रहे हैं

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored